फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली महिला लगाती है ठेला, बेच रही छोले-कुल्चे

गुड़गांव.दिल्ली-एनसीआर में यूं तो कई छोले-कुल्चे के हाथ ठेले लगते हैं, लेकिन गुड़गांव के सेक्टर 14 की एक दुकान खास है। बता दें कि यहां ठेला लगाने वाली महिला की स्टोरी सोशल मीडिया पर चर्चित है। दरअसल, ठेले पर छोले-कुल्चे बेचने वाली महिला ग्रैजुएट और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है। इस महिला का नाम उर्वशी यादव है।
उर्वशी आर्थिक रूप से संपन्न परिवार की बहू और बेटी हैं। इनके पति एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर थे। उर्वशी का परिवार खुश था इसबीच एक एक्सीडेंट में उनके पति का कूल्हा टूट गया। डॉक्टर बताते हैं कि उनके कूल्हे की सर्जरी करनी होगी। एक्सीडेंट के बाद उर्वशी के पति की नौकरी भी चली गई। उनका परिवार अचानक आर्थिक तंगी से गुजरने लगा। पति की नौकरी जाने के बाद घर की सारी जिम्मेदारी उर्वशी के कंधों पर आ गई। गुड़गांव के सेक्टर 17 में अपने पति, ससुर और बच्चों के साथ रहने वाली उर्वशी ने अपना परिवार चलाने के लिए छोले-कुल्चे का ठेला लगाने का फैसला लिया।
उर्वशी के दो बच्चे हैं और दोनों अभी पढ़ाई कर रहे हैं। वे सुबह सबसे पहले उठकर बच्चों को तैयार कर स्कूल भेजती हैं। पति की देखभाल करने के बाद ओल्ड दिल्ली रोड पर सेक्टर-14 के पास पहुंचती है, जहां वे ठेला लगाती हैं। उर्वशी बताती हैं कि कम पैसे की लागत से ये बिजनेस शुरू हो गया और उन्हें खाना बनाना पसंद है, तो कोई दिक्कत भी नहीं हुई। वे बताती हैं कि अब उनका सपना है कि एक दिन बहुत बड़ा रेस्टोरेंट खोलूं। लोग उर्वशी के जज्बे की तारीफ़ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि वे इतने टेस्टी छोले-कुल्चे बनाती है, जिससे लगता है कि वह घर का खाना खा रहे हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।