दी भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज में कम्युनिक2016

दी भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज के विद्यार्थियों के नेतृत्व में आयोजित हर वर्ष की तरह कम्युनिक 2016 का आयोजन18 नवंबर को किया गया। इसमें कोलकाता के12कॉलेजों ने भाग लिया जिनमें दी भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज, श्री शिक्षायतन कॉलेज, जे डी बिरला कॉलेज, आशुतोष कॉलेज,डिपार्टमेंट अॉफ लॉ, कलकत्ता युनिवर्सिटी, दी विवेकानंद कॉलेज, जादवपुर युनिवर्सिटी, दी गोयनका कॉलेज और दी आई बी एस प्रमुख रहे।

इस आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों में अपनी प्रतिभा को उभारने का अवसर देना है। दी भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज ने इस कार्यक्रम को एक मंच प्रदान किया जिसमें रचनात्मक लेखन, वादविवाद,पंख की कलम, ससंद से सड़क तक, भारतीय पार्लियामेंट का मॉडल जैसे विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों की टीमों ने दिनभर भाग लिया। यह आयोजन विद्यार्थियों को भविष्य में एक अच्छा नागरिक बनने का अवसर देता है।
भवानीपुर कॉलेज के डायरेक्टर जनरल डॉ.सुमन मुखर्जी ने उद्घाटन सत्र में दिए अपने भाषण में सभी कॉलेज के विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया एवं डीन प्रो दिलीप शाह, श्री चंपकलाल दोशी ने शुभकामनाएं दीं।कम्युनिक2016में जे डी बिआई, बीकॉम,जेडीबीआई बीबीए कॉलेज के विद्यार्थियों ने द्वितीय रैंक प्राप्त किया।जबकि भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज का तीसरा रैंक रह।
पुरस्कार वितरण समारोह में फिल्म जगत के प्रसिद्ध कलाकार जायेद खान ने प्रमुख अतिथि बतौर विजीत विद्यार्थियों को ट्रॉफी प्रदान की।अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व एवं  भाषण से जायेद खान ने विद्यार्थियों को बहुत प्रभावित किया। इस अवसर पर भवानीपुर कॉलेज का सभागार छात्र छात्राओं से भरा हुआ था। विद्यार्थियों की सृजनात्मक ता और प्रतिभा को निखारने का यह सुनहरा अवसर है,खान ने कहा।
जेडबीआई के विद्यार्थियों ने कहा कि यह आयोजन बहुत ही सफल रहाऔर सीखने को मिला जो जीवन में यादगार भी बन जाता है। पुरस्कार समारोह में डीन प्रोफेसर दिलीप शाह, प्रोफेसर दिव्येश, प्रोफेसर विजय कोठारी एवं डॉ वसुंधरा मिश्र ,प्रोफेसर कौशिक सक्रिय रहे।कार्यक्रम का संयोजन करने में दृष्टि लखानी और स्वाति तिवारी टीम का संयुक्त योगदान रहा जो सराहनीय रहा।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

One thought on “दी भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज में कम्युनिक2016

Comments are closed.