दफ्तर में अगर मना रही हैं पोएला बैशाख तो कॉटन है एवरग्रीन

गर्मियों के लिए सबसे परफेक्ट फैब्रिक है कॉटन। पोएला बैशाख के दौरान गर्मियों से परेशान आप कुछ और न पहनना चाहें तो कॉटन पहन सकती हैं और सबसे अलग दिख सकती हैं क्योंकि कॉटन सदाबहार है।  सूट से लेकर साड़ी तक, कॉटन हर आउटफिट में अच्छा लगता है. अगर आपको साड़ी पहनना पसंद है, लेकिन कॉटन की साड़ी आपको सिंपल लगती है और आप इसे स्टाइल करने को लेकर मुश्किल में हैं, तो हम आपकी इसमें मदद कर सकते हैं। कॉटन साड़ी का लुक हमेशा सिंपल लेकिन एलीगेंट होता है आप इसे स्टाइल करके कहीं भी कैरी कर सकती हैं कॉटन की साड़ी को स्टाइल करने के तरीके –

स्टाइलिश ब्लाउज़ – कॉटन की सिंपल साड़ी को स्टाइलिश ब्लाउज़ के साथ पहना करें। अपनी कॉटन साड़ी के साथ स्टाइलिश हॉल्टर नेक या कॉन्ट्रास्टिंग ब्लाउज़ सिलवाएं।

एथनिक जैकेट – सूट हो या साड़ी और लहंगा, एथनिक जैकेट हर किसी के साथ अच्छी लगती है। सिर्फ हैवी साड़ियों के साथ ही नहीं, आप कॉटन साड़ी के साथ भी ये एथनिक जैकेट्स पहन सकती हैं।

फंकी जूलरी – साड़ी के साथ गोल्ड और पर्ल की जूलरी तो आपने बहुत पहन लीं। अब वक्त है कॉटन साड़ी के साथ फंकी जूलरी पहनने का। आप फंकी जूलरी को ज़्यादातर वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ ही कैरी करती हैं, लेकिन ये कॉटन साड़ी के साथ भी बेहद जंचेगी।

स्टाइलिश कॉटन साड़ी ड्रेपिंग – साड़ी को ड्रेप करने का तरीका भी इसे स्टाइलिश लुक देता है। कॉटन साड़ी को आप कई तरह से ड्रेप कर सकती हैं- पहला, उल्टे पल्लू को आगे की तरफ लाने की बजाए पीछे से ही इस तरह आगे कर लें। दूसरा, अपनी कॉटन साड़ी के पल्लू को फ्री स्टाइल में कैरी करें। तीसरा, इसके पल्लू की प्लीट्स बनाकर पिनअप कर लें।

बिंदी – अपने मेकप के बाद कॉटन साड़ी के साथ बिंदी से अपने लुक को कंप्लीट करें। बिंदी इंस्टेंट ही आपके लुक को क्लासी बना देती है।

(साभार – फैशन 101)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।