‘दंगल’ को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं छोटे परदे की पार्वती

छोटे परदे की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार साक्षी तंवर इन दिनों फिल्म ‘दंगल’ को लेकर सुर्खियों में हैं। कारण कि साक्षी ने भी फिल्म में छोटा मगर महत्वपूर्ण रोल किया है। पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर केंद्रित इस फिल्म में आमिर खान ने लीड रोल निभाया है। फिल्म में साक्षी ने आमिर की पत्नी दया कौर का किरदार निभाया है।

कम ही लोग जानते हैं कि साक्षी ने अपना करियर दूरदर्शन से शुरू किया था। इतना ही नहीं साक्षी भी एक ब्यूटी कांटेस्ट का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्हें एक टाइटल भी दिया गया था। साक्षी के करियर में ‘कहानी घर-घर की’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ बड़े टीवी शो माने जाते हैं। यह शो न सिर्फ बहुत ज्यादा समय तक लोकप्रिय रहे बल्कि इनके लिए साक्षी को सम्मान भी मिला।

साक्षी ने टीवी जगत में लगातार चार सालों तक शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है। शो में साक्षी के किरदार का नाम ‘प्रिया’ था। जबकि ‘कहानी घर-घर की’ में साक्षी के किरदार का नाम ‘पार्वती अग्रवाल’ था। दोनों ही किरदारों से साक्षी ने घर-घर में अपनी पहचान बना ली है। साक्षी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर भी नजर आ चुकी हैं।

साक्षी तंवर का नाम उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने टीवी पर पहली बार न सिर्फ बोल्ड सीन दिया बल्कि अपने को-स्टार को ‘किस’ भी किया। एक्टर राम कपूर और साक्षी तंवर के बीच फिल्माया गया यह सीन टीवी जगत के गलियारों में खासा चर्चित रहा था। शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ का निर्माण एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स ने किया था।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।