तबला वादक जाकिर हुसैन की जिंदगी पर किताब

नयी दिल्ली : ‘जाकिर हुसैन: ए लाइफ फॉर म्युजि़क, इन कॉनवर्सेशन विद नसरीन मुन्नी कबीर’ नाम की पुस्तक गहन साक्षात्कारों के माध्यम से तबला वादक की जिंदगी को लिपिबद्ध करेगी।

यह किताब हार्पर कोलिंग्स पब्लिशर्स द्वारा जनवरी 2018 में भारत में विमोचित की जाएगी। यह किताब हुसैन की जिंदगी और करियर का विस्तृत दृश्य देगी।
पुस्तक में हुसैन के शुरूआती दिनों का भी जिक्र है जब उन्होंने अपने पिता उस्ताद अल्लाराखा से प्रशिक्षण लिया । वहीं इसमें पंडित रवि शंकर और उस्ताद अली अकबर खान के साथ एक संगीतकार के तौर पर भी उनके सफर को बताया गया है।
नसरीन मुन्नी कबीर द्वारा लिखी गई पुस्तक पाठकों को भारतीय शास्त्रीय संगीत और वैश्विक संगीतकार की सोच को लेकर व्यक्तिगत नजरिये को पेश करेगी।
पुस्तक के बारे में बात करते हुए हुसैन ने कहा कि उनकी जिंदगी के अनदेखे हिस्सों को खोजना एक आकषर्क खुलासा है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।