ट्विंकल खन्ना ने पूछा, ‘पीरियड्स पर शर्म कैसी ?’

हर मुद्दे पर अपनी बेबाक और बोल्ड राय रखने वाली ट्विंकल खन्ना ने अब महिलाओं और उनके पीरियड्स को लेकर पते की बात कही है।

ट्विंकल खन्ना इसी विषय पर बेस्ड ‘पैडमैन’ नाम से एक फिल्म बना रही हैं जिसमें उनके पति अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आएंगे।
पीरियड्स को इंडिया में अभी भी एक ऐसा सब्जैक्ट माना जाता है जिस पर खुलकर कोई भी महिला बात नहीं कर सकती और ट्विंकल का कहना है कि अपनी इस फिल्म के जरिए वो इस सब्जैक्ट को खुलकर सभी के सामने ला पाएंगी। टाइम्स ऑफ इंडिया से हाल ही में बातचीत के दौरान ट्विंकल ने कहा,’ ये एक ऐसा विषय है जिसके बारे में मैंने खूब लिखा है।
पीरियड्स जैसे सब्जैक्ट पर बात करना ना सिर्फ हमारे देश में टैबू माना जाता है बल्कि दुनियाभर में कोई भी इस पर खुलकर बात नहीं करता। मुझे ये समझ नहीं आता कि लोग इस सब्जैक्ट पर खुलकर बात करने से इतना कतराते क्यों हैं?  ये एक बायोलॉजिकल चीज है तो फिर इसे लेकर शर्म कैसी ?
ट्विंकल अपनी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। इस फिल्म में अक्षय का किरदार रियल लाइफ में मुरुगनाथम से प्रेरित है जिन्होंने सभी विरोधों का सामना करते हुए सबसे सस्ते सैनेटरी पैड्स बनाने का काम किया था।
ट्विंकल उम्मीद करती हैं कि इसके जरिए महिलाएं पीरियड्स जैसे विषय पर शर्म नहीं करेंगी और खुलकर बात करेंगी।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।