चश्मा पहनती हैं तो ये मेकअप टिप्स जरूर अपनाएं

चश्मा पहनना भले ही स्टाइलिश कहा जाता हो मगर सच तो यही है कि लड़कियाँ आज भी यही मानती हैं कि यह उनकी खूबसूरती बिगाड़ देता है। हालांंकि ऐसा नहीं है मगर चश्मा आपकी जरूरत भी है और जब यह जरूरत है तो आप इसे भी अपनी तरह स्टाइलिश तरीके से पहन सकती हैं और इसके लिए आजमाइए ये मेकअप टिप्स –

कुछ लेंस आंखों को छोटा दिखाते हैं जबकि असली में ऐसा होता नहीं है। इससे बचने के लिए पिंक आय-लाइनर यूज करें। इसे नीचे वाली लैश-लाइन पर लगाएं जिससे आंखें ज्यादा खुली नजर आएं।

फ्रेम ही आइब्रोज पर फोकस बनाते हैं। इसलिए इन्हें हमेशा वेल-ग्रूम्ड रखें। ब्रो-पेन्सिल या पाउडर लगाने के पहले आइब्रोज के लिए ब्रो-कोम्ब यूज करें।

चश्मा आपके अंडर-आय सर्कल को हाइलाइट कर सकते हैं। फाउंडेशन से कंसीलर का शेड थोड़ा लाइट होना चाहिए। इसे इनर-कॉर्नर और अंडर-आईज में यूज करें तभी पूरा एरिया ब्राइट और लिफ्ट-अप दिखाई देगा।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।