कैंसर पीड़ित के लिए रियो में जीता मेडल नीलाम करेगा ये खिलाड़ी

अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्‍स ऑफ इंडिया’ की खबर के अनुसार खिलाड़ी ने मेडल किसी निजी स्वार्थ के लिए नहीं किसी की मदद करने के लिए नीलम करने की घोषणा की है। पोलैंड केपियोत्र मैलाचॉवस्की ने रियो ओलंपिक 2016 में डिस्कस थ्रो में सिल्वर जीता है। मैलाचॉवस्की ने ऐलान किया है कि उनके मेडल बेचने से जो पैसा मिलेगा उसका इस्तेमाल रेयर कैंसर से पीड़ित एक पोलिश बच्चे के इलाज में करेंगे।

मैलाचॉवस्की ने सिल्वर मेडल पदक जीतने के बाद फेसबुक पर लिखा, ‘रियो में मैंने गोल्ड के लिए संघर्ष किया। आज मैं लोगों से अपील करूंगा कि आइए हम सब मिलकर एक ज्यादा मूल्यवान चीज के लिए संघर्ष करें। इस शानदार बच्चे के स्वास्थ्य के लिए.’ समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार डिस्कस थ्रो के मौजूदा विश्व विजेता पियोत्र ने घोषणा की है कि ओलंपिक सिल्वर मेडल बेचने से जो भी पैसा मिलेगा उसे 3 वर्षीय पोलिश बच्चे ओलेक जिमांस्की के इलाज पर खर्च किया जाएगा। ओलेक पिछले दो साल से रेटिनोब्लास्टोमा नाम के आंख के रेयर कैंसर से पीड़ित हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।