किन्नर बनीं ‘छोटी बहू’ बोलीं- पहले मैं इस रोल को लेकर डरी थी लेकिन अब नहीं

मुंबई।टीवी की ‘छोटी बहू’ उर्फ रुबीना दिलाइक सीरियल शक्ति : अस्तित्व के अहसास में किन्नर (ट्रांसजेंडर) का रोल प्ले कर रही हैं। जी हां, छोटी बहू के नाम से मशहूर रुबीना दिलाइक सीरियल में सौम्या का किरदार निभा रही हैं, जो एक किन्नर है। रुबीना ने एक इंटरव्यू में अपने किन्नर वाले रोल को लेकर खुलकर बात की। इस रोल को लेकर डर था कि लोग इसे एक्सेप्ट करेंगे या नहीं…

रुबीना के मुताबिक, शुरुआत में मुझे इस रोल को लेकर एक डर था कि लोग इसे एक्सेप्ट करेंगे या नहीं। मुझे रिजेक्शन का डर था। हालांकि मेरा कॉन्फिडेंस डर से कहीं ज्यादा था और यही वजह रही कि मैंने एक बार कदम बढ़ा लिया तो फिर पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं। मैं जानती हूं कि लोग आपको सिर्फ आपके कैरेक्टर के तौर पर देखते हैं और उसे ही सराहा जाता है। वैसे भी किसी कैरेक्टर को परफॉर्म करने का मजा उसके डर से कहीं ज्यादा होता है। मुझे लगता है कि डर और काम करने की खुशी की वजह से हम हमेशा बेहतर करते हैं। रुबीना ने बताया कि मैं मैथड एक्टिंग में बिलीव नहीं करती। मैं सिर्फ इस पर यकीन करती हूं कि एक एक्टर सिचुएशन पर रिएक्ट करता है।

रूबीना के रोल से मां थी नाराज…
रुबीना भले ही सीरियल में अपने किन्नर वाले रोल से खुश हों लेकिन उनकी मां और परिवार इससे बेहद नाराज हैं। रुबीना के मुताबिक मेरी मां सीरियल में मेरे रोल के बारे में नहीं जानती थी। मैंने भी इस ट्विस्ट के बारे में किसी को नहीं बताया था। लेकिन जब एपिसोड ऑन एयर हुआ और मां ने देखा तो वह शॉक्ड रह गईं।

किन्नर का रोल निभाना काफी चुनौती भरा था
रुबीना के मुताबिक वो पहले से ही ऐसे रोल की तलाश में थीं, जो अब तक टीवी पर देखा न गया हो या फिर जिसे बहुत कम लोगों ने ही किया हो। उनके मुताबिक एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाना वाकई एक बड़ा चैलेंज है। शो की प्रॉड्यूसर रश्मि शर्मा के मुताबिक ये सीरियल महज डेली सोप नहीं है, बल्कि इसमें एक सोशल मैसेज भी है। उन्होंने बताया कि किन्नर को भी अपनी ज़िंदगी एक आम इंसान की तरह जीने का पूरा हक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *