कहीं ये प्यार के नाम पर कुछ और तो नहीं…

कहते हैं कि प्यार का रिश्ता दिल से होता है। आमतौर पर लड़कियाँ दिल से ही सोचती हैं, जिसे अपना मान लिया, बस मान लिया। इस मान लेने के एहसास में अक्सर वे इतना डूब जाती हैं कि उनको ख्याल ही नहीं आता कि जिसे वह अपना सबकुछ मानकर अपनी जिंदगी लुटा देने के सपने देख रही हैं, वह उनसे वाकई प्यार करता है या उसे उनके शरीर में ज्यादा दिलचस्पी है या यूँ कहें कि वह आपको गुड़िया समझकर इस्तेमाल करने के बाद फेंकने वाला इंसान तो नहीं। हमें पता है कि यह स्वीकार करना बहुत मुश्किल है क्योंकि कई बार प्यार में हम इतने डूब जाते हैं कि सच को जानने या समझने की कोशिश ही नहीं करते। इश्क का मिजाज और उम्र चीज ही ऐसी है मगर इश्क से बड़ी चीज जिंदगी है और अपना ख्याल रखना और अपने सम्मान की हिफाजत करना आपकी जिम्मेदारी है, खुद के प्रति। सच तो ये है कि जिंदगी में तमाम रिश्ते हों मगर अपने जज्बात की कद्र करना हमारी जिम्मेदारी है इसलिए यह जानना जरूरी है कि जिसे आप जिंदगी समझ रही हैं, वह कहीं आपको खिलौना तो नहीं समझ रहा। अगर ये फैसला नहीं कर पा रहीं तो ये इशारे पढ़िए, शायद फैसला करके अपनी जिंदगी पर अपना हक बरकरार रखना आपके लिए आसान हो जाए –

वो आपको अपनी निजी जिंदगी के बारे में कुछ नहीं बताता वह आपको कभी अपने परिवार, माता – पिता, दोस्त या फिर किसी भी निजी चीज के बारे में नहीं बताएगा। यहां तक कि आपको उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल देख कर भी कुछ अंदाजा नहीं लग पाएगा।

वो आपको केवल रातों में याद करता है हमें आपको यह बताने की जरुरत नहीं कि 11 बजते ही लड़कों के दिमाग में क्‍या फितूर चलने लगता है। अगर आपका बॉयफ्रेंड रात को आपके रूप पर आने की बात करे तो, मतलब समझ जाइयेगा।

वो दूसरों से अपने रिश्ते को छुपाता है। हो सकता है वह आपसे बोले कि वह अपने प्‍यार को जग जाहिर नहीं करना चाहता, लेकिन क्‍या वह आपको अपने दोस्‍तों या परिवार से भी नहीं मिलवा सकता? उसके मन में जरुर कोई प्‍लान चल रहा है इसलिये आप जब भी उसके घर जाती हैं, तब वह आपको आपका सारा सामान साथ में ले जाने को बोलता है जिससे किसी को आपके बारे में भनक ना लग सके।

उसने आपका सूरत या सीरत नहीं बल्‍कि जिस्म पसंद है उसे हमेशा से आप नहीं बल्‍कि आपकी देह ने सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया है। वह आपके शरीर से उसकी नजर हटती नहीं है और कई बार आप असहज हो जाती हैं।

आप दोनो के लिये परफेक्‍ट डेट की परिभाषा अलग है उसे आपके साथ मूवी, ऑउटिंग और लंच नहीं करना है बल्‍कि वह आपके साथ 4 घंटे अकेले बिताने हैं, जहां पर वह आपके साथ संबन्‍ध बना सके। उसके लिये जज्बात नहीं बल्‍कि जिस्मानी संबंध ज्‍यादा महत्‍व रखता है।

जब आपको उसकी जरुरत पड़ी तब वह नहीं था। जिंदगी में कई ऐसे मौके आते हैं जब आप तनाव या बुरा महसूस कर रही होती हैं और उस समय आपको किसी अपने कि खास जरुरत महसूस होती है। लेकिन उस दौरान वह इंसान हमेशा किसी ना किसी काम में बिजी रहता है और आपको उल्‍टा ड्रामेबाज बोलता है।

वो आपकी बात काट कर सीधे सेक्‍स की बातें करने लगता है जब भी आप कोई गंभीर बातें करने लगती हैं या अपना हाल-चाल सुनाने लगती है तब आपका बॉयफ्रेंड आपकी बातें ना सुन कर आपसे सेक्‍स की बातें करना शुरु कर देता है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।