एफबी पर साड़ियां पोस्ट कर स्मिता बनीं सफल बिजनेस विमेन

जोधपुर. सोशल मीडिया आज दुनिया तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे कारगर जरिया बनते जा रहा है। कोई यहां अपना बिजनेस खड़ा कर रहा है तो किसी ने इसे दूसरे प्रमोशन का जरिया बना रखा है। ऐसी ही हैं जोधपुर की स्मिता बोहरा। जिन्होंने महज 2 साल पहले अपनी कुछ साड़ियां और अन्य आईटम फेसबुक पर पेज बनाकर अपलोड किए थे। फिर इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिला कि देखते ही देखते एक बड़ा व्यवसाय खड़ा हो गया। .

स्मिता बोहरा ने 2 साल पहले यहां की बंधेज की साड़ियों व अन्य आइटम फेसबुक पर पेज बनाकर अपलोड किए।  उन्होंने बताया कि पेज बनाते ही दूसरे दिन इन पर 100 से ज्यादा लाइक मिले और तीसरे दिन ऑर्डर। अब तक दो साल में 63 हजार बिजनेस कस्टमर बन गए।
उन्होंनें बताया कि फेसबुक बहुत आसान है तथा अगर कोई समस्या आती है तो इसके सॉल्यूशन भी मौजूद है।
स्मिता इथिनिव्या नाम की कंपनी चलाती हैं। जिसका एक ऑनलाइन स्टोर भी है। उनके ऑनलाइन स्टोर पर अब साड़ियों से लेकर गहने तक उप्लब्ध है। स्मिता का जन्म राजस्थान के जोधपुर शहर में हुआ है। उन्होंने अपनी पढ़ाई जोधपुर के ही जय नारायण व्यास कॉलेज से पूरी की है।  अब वे अपने पति सौरभ बोहरा के साथ बेंगलुरु में रहती हैं। सोशल मीडिया के जरिए फैला स्मिता का कारोबार दूसरों के लिए मिसाल बन गया है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।