उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी बोलीं- तीन बार तलाक कहने से नहीं होता तलाक

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि तीन बार तलाक बोलने से तलाक नहीं होता है, इसलिए मैं कहती हूं कि कुरान पढ़िये। ट्रिपल तलाक बेकार की बात है। बोलीं, कुरान पढ़ें, तो इसका हल मिल सकता है।

शनिवार को वो मदरसा चाचा नेहरू में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से मुखातिब थीं। उन्होंने कहा कि महिलाएं खुद कुरान पढ़ें और उसके बारे में समझें, सोचें, जानकारी हासिल करें कि शरीयत क्या कहती है? पैगंबर मोहम्मद मुस्तफा ने क्या फरमाया है?

किसी ऐसे को फॉलो नहीं करना चाहिए, जो रास्ता भटका दे। कहा, बहुत-सी ऐसी महिलाएं सामने आएंगी, जिन्होंने कुरान नहीं पढ़ी। जो कुरान पढ़ती हैं वह अरबी भाषा में है, उसका अनुवाद पढ़ती नहीं हैं। मौलाना ने जो कह दिया, उसी को मान लिया। कुरान पढ़ के देखिये, हदीस पढ़िये, देखिये रसूल ने क्या कहा है।

उन्होंने कहा कि जब आप कुरान नहीं पढ़ेंगे और समझेंगे नहीं, तो कोई भी आपको गुमराह कर सकता है? कहा, ट्रिपल तलाक कोई मुद्दा नहीं है, बिल्कुल बेकार की चीज है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।