इस बेटी पर हिमाचल को है गर्व, सेना में बनी नर्सिंग लेफ्टिनेंट

हिमाचल के सिरमौर जिले के पच्छाद क्षेत्र की गागल शिकोर पंचायत के कमाहां गांव की वंदना शर्मा भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनी है। इससे इलाके में खुशी की लहर है। कड़ी मेहनत से वंदना ने महज 24 वर्ष की उम्र में यह मुकाम हासिल किया। वंदना शर्मा की पहली नियुक्ति जालंधर के मिलिट्री अस्पताल में हुई है।

वंदना ने दसवीं तक की शिक्षा सराहां कन्या उच्च पाठशाला में की है। उसके बाद बारहवीं नाहन कन्या उच्च पाठशाला से की। यहां से उसका चयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग कमांड अस्पताल कोलकाता के लिए हुआ। वंदना शर्मा के पिता रोशन लाल हिमाचल दुग्ध प्रसंग विभाग में कार्यरत हैं। उनकी माता गीता देवी गृहिणी हैं।

वंदना शर्मा के भाई अजय शर्मा टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। जबकि बड़ी बहन अर्चना शर्मा भी कंप्यूटर इंजीनियर है। कमाहां गांव वासी उमादत्त शर्मा, रूप राम शर्मा, हरी नंद शर्मा, शिव दत्त शर्मा, नागेंद्र शर्मा, कमल शर्मा, श्याम दत्त, सुनील शर्मा, जगदीश शर्मा, हरिशरण शर्मा व अरुण शर्मा ने कहा कि वंदना शर्मा की इस उपलब्धि से पूरे गांव व क्षेत्र में खुशी का माहौल है। वंदना ने कहा कि माता-पिता, बहन और गुरुजनों के आशीर्वाद से वह इस मुकाम तक पहुंची है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।