वो जो कभी नहीॆ था आपकी वफाओं के काबिल

 

कई बार ऐसा होता है कि जिस रिश्ते को हम प्यार और अपनेपन के साथ शुरू करते हैं कुछ समय बाद उसमें खटास आ जाती है। आपस का प्यार खत्म होने लगता है और दो लोगों के बीच का भरोसा कहीं खो जाता है।
रिश्ता चाहे जो भी हो, अगर उसमें प्यार और भरोसे के लिए कोई जगह नहीं है तो उससे बाहर निकल जाने में ही भलाई है। कई बार लड़कियां सारी सच्चाई जानने के बावजूद रिश्ते को खिंचती हैं.उन्हें अलगाव का डर होता है लेकिन यकीन कीजिए ऐसे रिश्ते का कोई भविष्य हो ही नहीं सकता। ऐसे किसी भी रिश्ते से आप जितनी अलग हो लें उतना बेहतर है।
अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच तालमेल नहीं बन पा रहा है तो अलग हो जाने में ही भलाई है। अगर आपकी जिंदगी में भी ऐसा कुछ हो रहा है तो अच्छा रहेगा आप अभी संभल जाएं…
आप दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे हैं लेकिन उसने आपको अभी तक शादी के लिए नहीं पूछा। इसका साफ मतलब है कि वो आपको लेकर श्योर नहीं है या फिर आप उसकी प्राथमिकता नहीं हैं।
क्या आप ही हमेशा मिलने का प्लान बनाती हैं? क्या आप ही उसे अक्सर फोन या मैसेज करती हैं और दूसरी तरफ से हमेशा जवाब का ही इंतजार करती हैं? अगर हां, तो अभी भी वक्त है।
क्या वो आपसे और आपकी जिंदगी से जुड़ी समस्या को सुनना पसंद नहीं करता? क्या वो आपको आपकी मुसीबतों के साथ छोड़कर चला जाता है? अगर वो ऐसा कर रहा है तो…
क्या उसके पास आपके लिए समय नहीं होता है? अगर वो आपके लिए सोच ही नहीं रहा है तो ऐसे रिश्ते का मतलब ही क्या है…
क्या वो अब भी अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ घूमना पसंद करता है? क्या वो उससे आपकी तुलना करता है?
क्या वो आपको आपका व्यवहार बदलने के लिए कहता है? क्या वो आप पर किसी भी बात के लिए भरोसा नहीं करता है?
अगर आपका पार्टनर आपके साथ ऐसा कुछ भी कर रहा है तो इस रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले एकबार सोच जरूर लें।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।