वीरांगना सम्मान समारोह व सांस्कृतिक उत्सव ने मन मोहा

हावड़ा : शरत सदन में रविवार की शाम वीरांगना सम्मान समारोह और सांस्कृतिक उत्सव में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं को नारी गौरव सम्मान प्रदान किया गया। साहित्य के लिए डॉ.वसुंधरा मिश्र, सिनेमा के लिए ज़ारा परवीन, पत्रकारिता के लिए सुषमा त्रिपाठी, समाजसेवा के लिए करिश्मा खन्ना प्रियदर्शी तथा रंगमंच के लिए डॉ.बिन्दु जायसवाल को यह सम्मान दिया गया। समारोह में संगठन की नवगठित कार्यकारिणी की सदस्याएं भी सम्मानित की गयीं। यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय क्षत्रिय वीरांगना फाउंडेशन, पश्चिम बंगाल इकाई की ओर से किया गया था। समारोह में विधायक वैशाली डालमिया अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज के मुख्य संरक्षक जय प्रकाश सिंह, वीरांगना के संस्थापक सह मुख्य संरक्षक डॉ.एम.एस.सिंह ‘मानस’, वीरांगना की अंतर्राष्ट्रीय महासचिव भारती सिंह, वीरांगना पटना की महामंत्री निशा सिंह, समाजसेवी शोभा सिंह विशिष्ट मेहमान थे। कार्यक्रम में वीरांगना संदेश के नये अंक का लोकार्पण भी किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वीरांगना की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम महिलाओं की एकता और उनकी उन्नति के लिए कार्यरत हैं।

वीरांगना को हर कदम पर सहयोग देगा अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज

अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज के महामंत्री शंकर बख्श सिंह ने कहा कि प्रतिभा सिंह हमारी संस्था की आजीवन सदस्या काफी अरसे से रही हैं। जब उन्होंने इस राज्य में वीरांगना की बागडोर संभाली है तो यहां अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज वीरांगना के साथ मिलकर कार्य करेगा।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला सौरभ गिरि, प्रियंका सोनकर, राहुल राणा ने हिन्दी व भोजपुरी गीतों से लोगों का मन मोहा। मोनिका गुप्ता व खुशी सिंह व अनुज के नृत्य ने लोगों का मन मोह लिया। मंच संचालन ओमप्रकाश ने किया। प्रतिमा सिंह, पूजा सिंह, इंदु सिंह, किरण सिंह, रीता सिंह, मीनू सिंह, पूनम सिंह,ममता सिंह, दिव्या सिंह, प्रिया सिंह, सुनीता सिंह, आदि पदाधिकारियों ने विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी की।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।