माँ के लिए फ्रिज खरीदने 35 किलो सिक्के लेकर गया,

दो हजार रु. कम निकले तो शोरूम ने दी छूट
जोधपुर : जोधपुर के सहारन नगर निवासी 17 साल के रामसिंह ने सुबह अखबार में फ्रिज का विज्ञापन देखा तो शोरूम में फोन किया। कहा- उसकी मां पप्पूदेवी का जन्मदिन है और वह उन्हें फ्रिज चाहता है, लेकिन वह सिर्फ सिक्कों में ही भुगतान कर पाएगा। शोरूम संचालक हरिकिशन खत्री ने सिक्के स्वीकार करने की हामी भर दी। इसके बाद रामसिंह एक बोरे में करीब 35 किलो के सिक्के लेकर शोरूम पहुंच गया। इन सिक्कों में एक, दो, पांच व दस के सिक्के शामिल थे
शोरूम संचालक ने नकदी गिनवाई तो 2 हजार रुपये कम निकले। इस पर किशोर की भावनाओं का ख्याल करते हुए हरिकिशन ने न केवल 2 हजार का डिस्काउंट दिया, बल्कि एक गिफ्ट भी रामसिंह को दिया। रामसिंह को बचपन से ही गुल्लक में पैसे जमा करने का शौक है। गुल्लक भर जाता तो नोट निकालकर मां पप्पूदेवी को दे देता, लेकिन सिक्के संभालकर रखता। करीब 12 साल में उसने 13,500 रुपए के सिक्के एकत्र कर दिए। इन्हीं सिक्कों को लेकर वह शिव शक्ति नगर स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में फ्रिज लेने पहुंचा था। उसने मां से वादा किया था कि वह अपने पैसों से फ्रिज लाकर देगा। रामसिंह का गिफ्ट देखकर मां व पिता पप्पूराम भी खुश हुए। शोरूम की तरफ से रामसिंह को एक गिफ्ट भी दिया। रामसिंह बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। पिता प्रोपर्टी डीलर हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।