महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए आगे बढ़ने वाले को कोई नहीं रोक सकता-मकराना

 अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में जुटी देश भर की वीरांगनाएं

हावड़ा : अंतरराष्ट्रीय क्षत्रिय वीरांगना फाउंडेशन के अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में देश विदेश से जुटे क्षत्रिय समाज के लोगों ने शिरकत की। यह शरत सदन में शनिवार की शाम को आयोजित था। यह छठवां अंतरराष्ट्रीय समारोह था। समारोह की मेजबानी वीरांगना की पश्चिम बंगाल इकाई ने प्रख्यात गायिका प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में किया। स्वागत भाषण वीरांगना की अंतरराष्ट्रीय महासचिव भारती सिंह ने तथा संस्था का परिचय राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.एमएस सिंह मानस ने दिया। इस अवसर पर उपस्थित साहित्यकार डॉ.कुसुम खेमानी ने कहा वीरांगनाओं को आशीर्वाद की जरूरत नहीं। वे प्रकृति व ईश्वर की ओर से मनुष्य जाति को मिला सबसे बड़ा आशीर्वाद हैं। मुख्य अतिथि श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि जो नारी सम्मान की रक्षा के लिए आगे बढ़ता का है, उसके विकास को कोई रोक नहीं सकता। अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज के महासचिव शंकर बख्श सिंह ने कहा कि क्षत्रियों ने जाति नहीं धर्म की बात शुरू से ही की है। और क्षत्रिय धर्म का एक ही अर्थ है-राष्ट्रसेवा। समारोह में उद्घाटनकर्ता अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज के मुख्य संरक्षण जय प्रकाश सिंह, विशिष्ट अतिथि प्रहलाद सिंह खींची, विशिष्ट अतिथि राजपूत एसोसिएशन आफ नार्थ अमेरिका की प्रमुख रम्भा सिंह, विशिष्ट अतिथि फ़िल्मकार डॉ.सुदीप रंजन सरकार व अंतरराष्ट्रीय हिन्दी परिषद के राष्ट्रीय चेयरमैन हृदय नारायण मिश्रा थे। समारोह में नारी गौरव सम्मान-डॉ.कुसुम खेमानी-साहित्य, रीता झंवर-फ़िल्म निर्माण, मृणालिनी ठाकुर-सिनेमा में अभिनय-गुजरात, काकोली रायचौधुरी-समाजसेवा,भारती सिंह-व्यवसाय व समाजसेवा-जमशेदपुर, रेणु सिंह-समाजसेवा-जमशेदपुर, प्रतिभा सिंह-समाजसेवा को दिया गया। महर्षि विश्वामित्र शौर्य सम्मान-जय प्रकाश सिंह-समाजसेवा, महाराणा प्रताप शौर्य सम्मान-महिपाल सिंह मकराना-समाजसेवा, जयपुर, डॉ.एमएस सिंह मानस-समाजसेवा-जमशेदपुर, क्षत्रिय रत्न सम्मान-डॉ.सुधीर कुमार सिंह-चिकित्सा व समाजसेवा-वाराणसी, प्रहलाद सिंह खिंची-समाजसेवा-राजस्धान को प्रदान किया गया। दुर्गावती शौर्य सम्मान-रम्भा सिंह-व्यवसाय एवं समाजसेवा-अमेरिका, रानी पद्मिनी शौर्य सम्मान-सुलेखा सिंह-समाजसेवा-वाराणसी को मिला। नारी शक्ति सम्मान-निशा सिंह-समाजसेवा-पटना, राजश्री-मानवाधिकार-पटना, मनोरमा सिंह-समाजसेवा-पटना, इंदु सिंह-समाजसेवा-पटना, प्रभा सिंह-समाजसेवा-कोल्हान-झारखंड को दिया गया। समारोह में आकाश मिश्र के गायन ने लोगों का दिल जीत लिया।
समारोह को सफल बनाने में प्रतिमा सिंह, रीता सिंह, पूजा सिंह, सुमन सिंह, मीनू सिंह, पूनम सिंह, आशा सिंह, सुनीता सिंह, इंदु सिंह, किरण सिंह आदि वीरांगनाओं ने मुख्य भूमिका निभाई।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।