भारतीय मूल के वैभव तनेजा बने एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के सीएफओ 

न्यूयॉर्क, अमेरिका । भारतीय मूल के वैभव तनेजा को अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला  का नया चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) बनाया गया है।। ऑटोमेकर टेस्ला ने सोमवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में शेयर बाजार को यह जानकारी दी । कंपनी के पिछले सीएफओ जॅचरी किरखोर्न के पद छोड़ने के बाद यह घोषणा की गई।

जानकारी के मुताबिक, वैभव तनेजा (45) को शुक्रवार को टेस्ला का सीएफओ बनाया गया । इसके साथ ही वह कंपनी के चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर यानी सीएओ (CAO) की वर्तमान भूमिका भी निभाते रहेंगे। एलन मस्क के नेतृत्व वाली कंपनी के साथ किरखोर्न के 13 साल के कार्यकाल को कंपनी ने ‘जबर्दस्त विस्तार और विकास” का दौर बताया है। पिछले चार वर्षों से टेस्ला के मास्टर ऑफ कॉइन और सीएफओ किरहॉर्न ने अपने पद से ने इस्तीफा दे दिया।

आपको बता दें कि वैभव तनेजा मार्च, 2019 से टेस्ला के सीएओ और मई, 2018 से कॉरपोरेट कंट्रोलर के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने फरवरी 2017 और मई 2018 के बीच असिसटेंट कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में काम किया और मार्च 2016 से, 2016 में टेस्ला द्वारा अधिग्रहित यूएस-बेस्ड सौर पैनल डेवलपर सोलरसिटी कॉर्पोरेशन में फाइनेंस और अकाउंटिंग रोल में काम किया है। कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, इससे पहले वह  जुलाई 1999 और मार्च 2016 के बीच भारत और अमेरिका दोनों में प्राइसवाटर हाउसकूपर्स में कार्यरत थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।