बेल्ट खरीद और लगा रहे हैं तो इन बातों को न भूलें

बेल्ट एक ऐसी एक्सेसरीज है जो आप इस्तेमाल करते ही होंगे। आम तौर पर कोई भी लेदर बेल्ट आपने खरीद ली मगर इसे खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है क्योंकि बेल्ट और उसको पहनने का तरीका आपके लुक को बदल सकता है। ऐसे में इसे पहनते और खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें –


बेल्ट का रंग आपके व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव डालता है। पोशाक से बिल्कुल कंट्रास्ट रंग की बेल्ट आपको अधिक स्लिम व लंबा लुक देगी जबकि मैचिंग शेड की बेल्ट अधिक लंबे व दुबले लोगों के लिए अच्छा विकल्प है।
अमूमन बेल्ट को हम वेस्टलाइन पर बांधते हैं लेकिन थोड़ा ऊपर या नीचे पहनने से भी आपका लुक पूरी तरह बदल जाता है। लंबे और पतले लोग वेस्टलाइन से नीचे बेल्ट लगा सकते हैं जबकि छोटे कद के मोटे लोग इसे वेस्टलाइन पर ही पहनें तो अच्छा लगेगा।


गलत बकल का चुनाव आपके लुक को आधा कर सकता है इसलिए बकल खरीदते वक्त सावधानी बरतना जरूरी है। बहुत अधिक तड़क-भड़क वाले बकल्स आपके लुक का ग्रेस खत्म कर देते हैं। लेदर बेल्ट के लिए मीडियम साइज के सिंपल बकल ही स्टाइलिश लगते हैं।
बेल्ट हमेशा अपनी कमर के साइज से दो इंच लम्बी खरीदें। यानी अगर आपकी कमर 32 इंच की है तो आप बेल्ट कम से कम 34 इंच की लें। इससे लुक भी अच्छा लगता है और पहनने में भी सुविधा होती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।