जब डीएम ने किया खुद रक्तदान

शाहजहांपुर। वैसे तो आमतौर पर अधिकारी किसी भी जगह अव्यवस्था दिखाई देने पर जिम्मेदारों को निर्देश देकर आगे निकल जाते हैं। लेकिन शाहजहांपुर के डीएम ने इससे आगे जाते हुए एक ऐसा कदम उठाया जिसकी पूरे जिले में प्रशंसा हो रही है।

दरअसल डीएम विजय किरण जिला अस्पताल का निरिक्षण करने पहुंचे थे। जब वो अधिकारियों से बात कर रहे थे तभी वहां एक मरीज की बहन आई जिसे एबी नेगेटिव ब्लड ग्रुप की जरूरत थी। युवती ने डीएम से से जब अपनी परेशानी बताई तो डीएम ने ब्लड बैंक में जाकर बात की जहां उन्‍हें बताया गया कि बैंक में इस ग्रुप का ब्लड उपलब्ध नहीं है।

इसके बाद डीएम ने ऑन ड्यूटी रहते हुए महिला की मदद के लिए कदम बढ़ाया और तुरंत अपना रक्त दिया। डीएम का ब्लड ग्रुप एबी नेगेटिव होने की वजह से उस मरीज के काम आ गया। डीएम के इस कदम की अब चारों तरफ प्रशंसा हो रही है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।